क्राइम से निपटने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वेबसाइट लॉन्च, पुलिस महासंचालक समेत पालघर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रहे मौजूद…

0
115
अधिक से अधिक लोगों से नई और अत्याधुनिक बेवसाइड प्रयोग करने की अपील
क्राइम से निपटने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित वेबसाइट लॉन्च
Share

अधिक से अधिक लोगों से नई और अत्याधुनिक वेबसाइट प्रयोग करने की अपील

– NDI24 नेटवर्क
पालघर. मुंबई के समीप पालघर पुलिस की ओर नए और आधुनिक वेबसाइट www.palgharpolice.gov.in का उद्घाटन किया गया है। आधुनिक बेवसाइड का उद्घाटन पुलिस महासंचालक डॉ. प्रज्ञा सरवदे द्वारा पालघर दौरे के दरम्यान 23 जुलाई को किया गया। बेवसाइड के चालू होने के बाद लोगों के कार्य में सुगमता होने वाला है। इसके संचालक के बाद पुलिस कार्यों में पारदर्शिता और त्वरित परिणाम मिलने की बात कही गयी है। उक्त अवसर पर पालघर पुलिस की ओर से नागरिकों का आह्वान किया गया है कि अधिक से अधिक लोगों को नए और आधुनिक बेवसाइड प्रयोग करें।

मराठी और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध…

ज्ञात हो कि सोशल मिडिया और नेटवर्किंग के बढ़ते प्रयोग और उसके प्रभाव आज समूचा विश्व प्रभावित हुआ है। दैनिक दिनचर्या से लेकर व्यवसायिक गतिविधियों में यह काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। आपराधिक जगत में भी सोशल मिडिया और नेटवर्किंग का बढ़चढ़कर प्रयोग किया जा रहा है। इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को भी सोशल मिडिया और नेटवर्किंग की उपयोगिता महत्वपूर्ण हो गयी है। पालघर पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ सिंगे द्वारा जिले के पुलिस स्टेशनों को सोशल मीडया और नेटवर्किंग से जोडऩे का कार्य किया जा रहा है। पालघर पुलिस बल को नये और आधुनिक वेबसाइट ( www.palgharpolice.gov.in ) की विभिन्न महत्वपूर्ण बातें दर्शाई गई है। वेबसाइट मराठी और अंग्रेजी दो भाषाओं में उपलब्ध है। आधुनिक प्रोद्योगिक का प्रयोग करने से साइबर सुरक्षा पर विश्वास होगा7 नागरिकों के उपयोग लिए अंत्यंत सुविधाजनक और पूरी जानकारी दी हुई है7 ऑन लाइन शिकायत और गुप्त जानकारी देने की सुविधा है7 सभी पुलिस स्टेशनों, विशेष पथकों और उपविभागीय पुलिस अधिकारी की विस्तृत जानकारी और सभी वरिष्ठ अधिकारीयों के संपर्क नंबर बेवसाइड पर उपलब्ध कराया गया है7 नागरिकों को अब किरायेदार की जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन द्वारा घर पर ऑन लाइन दिया जा सकता है।

कई वरिष्ठ अधिकारीगण रहे

यह वेबसाइड अंध व्यक्तियों के प्रयोग के लिए स्क्रीन रीडर विशेष प्रोद्योगिक का प्रयोग किया गया है। यह बेवसाइड भारत सरकार की बेवसाइड (GI GW) के निर्देशानुसार तैयार किया गया है। इसके तहत नागरिकों सुरक्षा और सावधनी के लिए विशेष प्रकार का सिटीजन एलर्ट वॉल नामक टैब दिया गया है। इसी प्रकार सूचना सुरक्षा, पुलिस का अच्छा प्रदर्शन, सूचना अधिकार-2005, महत्वपूर्ण स्थान और अन्य अपराध संबंधित सभी जानकारियां प्रमुखता से दी गई हैं। पालघर पुलिस के नए और आधुनिक बेवसाइड उद्यघाटन के अवसर पर विशेष पुलिस महासंचालक कोंकण परिक्षेत्र के नवल बजाज, पालघर पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ सिंगे, अपर पुलिस अधीक्षक, वसई के राजतिलक रोशन, पालघर अप्पर पुलिस अधीक्षक योगेश चव्हाण, पालघर (गृह) पुलिस उपाधीक्षक निमित गोयल और उपविभागीय पुलिस अधिकारी, पालघर के विकास नाईक आदि सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।
Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here