Homeopathy के विकास में जुटी महाराष्ट्र सरकार, गिरीश महाजन के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के प्राचार्यों की प्रथम कार्यशाला…

0
260
कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष डॉ. भालचंद्र ठाकरे की अहम उपस्थिति
Homeopathy के विकास में जुटी महाराष्ट्र सरकार
Share

कार्यक्रम में परिषद के अध्यक्ष डॉ. भालचंद्र ठाकरे की अहम उपस्थिति

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. राज्य के होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्यों की प्रथम कार्यशाला मुंबई में आज आयोजित की गई। महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ होम्योपैथिक मुंबई की ओर से होम्योपैथिक का प्रचार-प्रसार करने की दृष्टि से महाराष्ट्र के सभी होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य की एक दिवसीय कार्यशाला का ग्रैंड मेडिकल जिमखाना, मरीन लाईन, मुंबई में आयोजन किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन ने की। कार्यशाला में महाजन के हाथों होम्योपैथी के जनक डॉ. हनेमन की प्रतिमा पर पुष्पहार अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलन से चर्चा सत्र की शुरुआत की गई। इस दौरान परिषद के अध्यक्ष डॉ. भालचंद्र ठाकरे उपस्थित थे।

सभी तक पहुंचाया जाए अध्ययन…

इस मौके पर महाजन ने कहा कि होम्योपैथी के विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है और होम्योपैथी का स्तर सुधारने के लिए महाविद्यालयों में अनुसंधान पर जोर देकर वह अध्ययन सभी तक पहुंचाने का कार्य करना चाहिए। कार्यशाला में महाराष्ट्र होम्योपैथी परिषद के अध्यक्ष भालचंद्र ठाकरे, सदस्य श्रीराम सावरीकर, डॉ. पी.एस. पवार, डॉ. अरुण भस्मे, डॉ. एस.एम. देसरडा, डॉ. कांचन देसरडा, प्राचार्य डॉ. संदीप नरवाडकर, डॉ. रवींद्र भोसले, डॉ. प्रताप भोसले, डॉ. अजित फुंदे, डॉ. एस.टी गोसावी, डॉ. आनंद कापसे, डॉ. राजकुमार पाटिल, डॉ. बाळकृष्ण गायकवाड, डॉ. नितीन गावडे, डॉ. विप्लव कविशवर, डॉ. सुनिल मुलीक, डॉ. धमेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Share