भाजपा में शामिल होंगे शिंदे और महाडीक, शिवसेना में जाएंगे सोपल

0
5
भाजपा में शामिल होंगे शिंदे और महाडीक,
Share

भास्कर जाधव और उदयन राजे के भी पाला बदलने के आसार

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ दल-बदल का खेल जोर पकड़ता जा रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के तीन नेताओं ने पार्टी सुप्रीमो शरद पवार को झटका देते हुए राकांपा छोडऩे का ऐलान किया है। पाला बदलने को तैयार राकांपा नेताओं में कोल्हापुर से पूर्व सांसद धनंजय महाडीक और सोलापुर से विधायक बबनराव शिंदे भाजपा में प्रवेश करेंगे। वहीं सोलापुर जिले के बार्शी विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिलीप सोपल ने शिवसेना में जाने कि घोषणा की है। कांग्रेस नीत पूर्व की आघाड़ी सरकार में सोपल राकांपा कोटे से मंत्री बनाए गए थे।
सोपल ने सोमवार को राकांपा को छोडऩे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में वे शिवसेना में प्रवेश करेंगे। शिव बंधन बांध कर वे अब शिवसेना के लिए काम करेंगे। बबनराव ने भाजपा में जाने की बात कही है। कोल्हापुर के महाडीक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात भी कर चुके हैं। कोंकण के बड़े नेता भास्कर जाधव ने भी शिवसेना में जाने कि इच्छा जताई है और वे उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी कर चुके हैं।

दल-बदल को तैयार कई नेता

कांग्रेस और राकांपा के कई नेता हाल के दिनों में भाजपा-शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। साथ ही ऐसे कई नेता हैं, जो भाजपा-शिवसेना में प्रवेश का बेसब्री से इंतजाम कर रहे हैं। चर्चा है कि सतारा से छत्रपति शिवाजी महाराज के पड़पोते उदयन राजे भोसले, नवी मुंबई से गणेश नाईक, धुले से कांग्रेस नेता अमरीश पटेल, मुंबई से विधायक असलम, राकांपा के गिल्बर्ट मेंडोंसा सहित कई नेता कभी भी पाला बदल सकते हैं। उल्लेखनीय है कि राकांपा और कांग्रेस के कई नेता पहले ही शिवसेना और भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Share