बॉलीवुड के किंग खान PCI ‘सेंड ऑफ’ में हुए शरीक!, शाहरुख खान ने प्रस्थान दल के साथ बिताया यादगार समय…

0
39
पैरालाम्पिक आकस्मिक के युवक और युवती द्वारा प्रेरित होने के मौके से अभिभूत हुए अभिनेता
बॉलीवुड के किंग खान पीसीआई 'सेंड ऑफ' में हुए शरीक
Share

पैरालीम्पिक्स आकस्मिक के युवक और युवती द्वारा प्रेरित होने के मौके से अभिभूत हुए अभिनेता

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. रियो पैरालीम्पिक्स 2016 में पैरा एथलीटों द्वारा प्रतिभा के तारकीय प्रदर्शन के बाद, भारत की पैरालाम्पिक कमेटी ने एशियाई पैरा खेलों के समूह के लिए फेरवेल का आयोजन किया था। इस समारोह में पद्मश्री शाहरुख खान भी शरीक हुए थे जिन्होंने प्रेरणा के कुछ शब्द साझा किए और प्रस्थान दल के साथ बातचीत कर के उनके साथ समय बिताया। शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव साझा करते हुए लिखा कि भारत की पैरालैम्पिक कमेटी और राव का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मुझे पैरालाम्पिक आकस्मिक के युवक और युवती द्वारा प्रेरित होने का मौका दिया। धैर्य और साहस के साथ अपूर्णता का जश्न मनाने का सबक सीख सीखने मिला। जाओ और चक दो फट्टे !! आप सभी को शुभकामनाएं…।

वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे एथलीट…

शाहरुख सक्रिय रूप से ज़रूरतमंद को अपना समर्थन देते आये हैं और अपने गैर लाभकारी संगठन मीर फाउंडेशन के साथ उन चीज़ों को उजागर करने के लिए काम कर रहे हैं, जो अधिक ध्यान देने के योग्य हैं। इस कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी एक पहल को समर्थन देने की दिशा में एक और कदम था जो उनके दिल के बहुत करीब है। पैरा एशियाई खेल 6 अक्टूबर -13 अक्टूबर से इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बात करते हुए, भारत के पैरालाम्पिक कमेटी के अध्यक्ष श्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा- भारतीय टीम को एशियाई पैरा खेल, जकार्ता-2018 के लिए ‘सेंड ऑफ’ दिया जा रहा है। मैं पैरालीम्पिक मूवमेंट की प्रगति और हमारे पैरा एथलीटों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने राष्ट्रपति पीसीआई के रूप में पदभार संभाला था। हम एक मजबूत दल को भेज रहे हैं जिसमें 14 खेलों में भाग लेने वाले लगभग 200 एथलीट शामिल हैं। हमारे एथलीट वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मैं उन सभी को मेरी शुभकामनाएं देता हूं। आशा है कि हमारे दल एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर राष्ट्र का नाम गर्व से रोशन करेंगे।

स्व. पिता के नाम पर है मीर फाउंडेशन…

आगामी चुनौती के लिए उपस्थित एथलीटों को शुभकामनाएं देते हुए शाहरुख खान ने कहा- मैं सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे इन युवा प्राप्तकर्ताओं से मिलने का मौका मिला जो सीमाओं को बांधकर देश को गर्वित कर चुके हैं। उनकी कहानियां हमें अपूर्णता को भरने के लिए प्रेरित करती हैं जो हम आशा और करुणा के साथ अपने जीवन में महसूस करते हैं। मैं इस आगामी चुनौती के लिए इस दल को शुभकामनाएं देता हूं और नया रिकॉर्ड बनाने के लिए उन्हें प्रोत्साहन करता हूं। इस समारोह में पैरा-एथलीटों के साथ-साथ पहली बार इन खेलों में भाग ले रहे युवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड बनाने के लिए उत्सुक थे। कार्यक्रम को कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-स्वामित्व शाहरुख खान और मीर फाउंडेशन द्वारा समर्थन किया गया था, जिसका नाम अभिनेता के स्वर्गीय पिता के नाम पर रखा गया है।
Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here