स्कूलों में गणेशोत्सव की छुट्टी पर निजी स्कूलों की मनमानी पर लगेगी रोक

0
3
स्कूलों में गणेशोत्सव की छुट्टी पर निजी स्कूलों की मनमानी पर लगेगी रोक
Share

शिक्षा मंत्री ने दिया कार्रवाई करने का आदेश छुट्टी की तरह ही स्कूलों में अवकाश देने का निर्देश

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. महानगर के कई अंग्रेजी स्कूलों में गणेशोत्सव की छुट्टी नहीं दिए जाने को लेकर शिक्षा उप निदेशक ने इस संबंध में एक गंभीर टिप्पणी की है। स्कूलों को इस संबंध में चेतावनी देते हुए विभागीय शिक्षा निरीक्षकों को इस संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। इसके चलते मुंबई के कई स्कूलों ने घोषणा की है कि वे स्कूलों में छुट्टी घोषित करेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के उपाध्यक्ष चेतन पेडणेकर ने मुंबई के कई अंग्रेजी आधारित कॉन्वेंट स्कूलों का मुद्दा उठाया, जिन्होंने गणेशोत्सव के दौरान छात्रों को छुट्टी देने से इनकार कर दिया था। पेडणेकर ने शिक्षा मंत्री आशीष शेलार से भी बात की और कार्रवाई की मांग की।

महानगर के कई अंग्रेजी स्कूलों में गणेशोत्सव की छुट्टी नहीं दिए जाने को लेकर शिक्षा उप निदेशक ने इस संबंध में एक गंभीर टिप्पणी की है। स्कूलों को इस संबंध में चेतावनी देते हुए विभागीय शिक्षा निरीक्षकों को इस संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। इसके चलते मुंबई के कई स्कूलों ने घोषणा की है कि वे स्कूलों में छुट्टी घोषित करेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के उपाध्यक्ष चेतन पेडणेकर ने मुंबई के कई अंग्रेजी आधारित कॉन्वेंट स्कूलों का मुद्दा उठाया, जिन्होंने गणेशोत्सव के दौरान छात्रों को छुट्टी देने से इनकार कर दिया था। पेडणेकर ने शिक्षा मंत्री आशीष शेलार से भी बात की और कार्रवाई की मांग की।

कार्रवाई करने का निर्देश…

शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मामले पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके बाद ही मुंबई में शिक्षा उप निदेशक ने मुंबई और उपनगरों में सभी शिक्षा निरीक्षकों को एक तत्काल आदेश दिया और उन्हें गणपति छुट्टियों पर आठ सितंबर के सरकारी फैसले के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद कई स्कूलों ने अपनी छुट्टी रद्द करने के फैसले को खारिज कर दिया है।

Share