इंडिया की बेटी को मिला ‘मिसेज ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ़्रीका-2018’, तेजस्विनी सिंह ने जोहानसबर्ग में रोशन किया नाम…

0
80
इंडिया की बेटी को मिला 'मिसेज ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ़्रीका-2018'
Share

टैलेंट में बेहतरीन पर्फ़ॉर्मन्स के लिए “मोस्ट टैलेंटेड” का सब टाइटल भी मिला, साउथ अफ्रीका में लहराया भारत का परचम

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. भारत की तेजस्विनी सिंह ने साउथ अफ़्रीका के जोहानसबर्ग में आयोजित ‘मिसेज़ ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड-2018’ में प्रिन्सेस का मुख्य का ख़िताब जीतकर विश्व विजेता बन गयी हैं। पांच दिनों तक चली इस कठिन प्रतियोगिता में तेजस्विनी ने हर चरण में सबसे ज़्यादा अंक हासिल किए। कंट्री कल्चर राउंड में तेजस्विनी के कपड़ों में राधा-कृष्णा का समागम एक साथ देखने को मिला, वहीं भारतीय घाघरे में पूरे देश के हर राज्य की ख़ास कला को पिरोया गया। इसके अलावा भव्य स्टेज पर टैलेंट राउंड में तेजस्विनी ने भारतीय संस्कृति से सज़ा कथक व भरत्नाट्यम पर नृत्य प्रस्तुत किया था। मलेशिया और ऐशिया को हराते हुए तेजस्विनी को मुख्य विजेता का खिताब दिया गया। इसके साथ ही तेजस्विनी को उनकी टैलेंट में बेहतरीन पर्फ़ॉर्मन्स को देखते हुए “मोस्ट टैलंटेड” का सब टाइटल भी दिया गया।

समारोह में गाया गया नेशनल ऐन्थम…

जैसे ही भारी-भरकम स्क्रीन पर भारत का नाम बतौर मुख्य विजेता लिया गया, सभी इंडिया-इंडिया के नारे लगाने लगे व प्रतियोगिता के समापन पर बतौर सम्मान भारत का  नेशनल ऐन्थम भी गाया गया। अपनी इस शानदार जीत के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर आते ही तेजस्विनी का भव्य स्वागत किया जाएगा। बक़ौल तेजस्विनी इस सफलता के पीछे उनकी सालों की कड़ी मेहनत व विषम परिस्थितियों में मां निर्मला सिंह का बेटियों को आगे बढ़ाने का सपना है। तेजस्विनी देवरिया जिले के खेमदेही ग्राम के स्वर्गीय श्री राम सिंह की पुत्री हैं। तेजस्विनी स्वयं द्वारा स्थापित किये गए हर्बल उत्पाद की निर्माता होने के साथ ही सफल पत्रकार व लेखिका भी हैं।

बनने जा रहीं सबसे कम उम्र की लेखिका…

इस शानदार जीत के बाद तेजस्विनी अपना पूरा समय कैंसर व अन्य गंभीर बीमारियों से लड़ने के प्राकृतिक इलाज को तलाशेंगी व कीमोथेरेपी के दौरान होने वाले दुस्प्रभाव से बचाव के इलाज की खोज पर काम करेंगी। साथ ही वे जल्द ही मैनेजमेंट के छात्रों के लिए पूरे विश्व भर के नामी द्वारा लिखी जा रही किताब “द शिफ़्टिंग गोलस पोस्ट: टेक्नोलोजी व मैनेजमेंट  ट्रेंड्जस” के अहम चैप्टर “अप्कमिंग ट्रेंड्ज आन हर्बल नेचुरल हेल्थ एंड ब्यूटी ग्लोबल इंडस्ट्री” लिखेंगी। जिसमें की वह सबसे कम उम्र की लेखिका हैं।
Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here