सितंबर में साउथ अफ़्रीका मिसेज़ वर्ल्ड 2018 में तेजस्विनी के कपड़ों में झलकेगी पूरे भारत की झलक, खुद ही किया है डिज़ाइन…

0
115
सितंबर में साउथ अफ़्रीका मिसेज़ वर्ल्ड 2018 में तेजस्विनी के कपड़ों में झलकेगी पूरे भारत की झलक
Share

“मिसेज़ इंडिया इंटरनेशनल 2018” का ख़िताब कर चुकी हैं अपने नाम

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. इसी साल जनवरी 2018 में सिंगापुर में आयोजित हुए “मिसेज़ इंडिया इंटरनेशनल 2018” का ख़िताब अपने नाम करने वाली देवरिया की तेजस्विनी अब 18 सितंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ़्रीका के जोहनसबॉर्ग में “मिसेज वर्ल्ड 2018” में भारत का प्रतिनिधातव करती नज़र आएंगी। बकौल तेजस्विनी उन्होंने प्रतियोगिता के हर पड़ाव के लिए अपनी भारतीय संस्कृति को बख़ूभी पिरोने की पूरी तैयारी की है।

45 देशों के प्रतिभागी…

18 सितंबर से साउथ अफ़्रीका में शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में कुल 45 देशों के प्रतिभागी शामिल होंगे। वे अपने अपने देश को प्रतिनिधातव करेंगे।

“कंट्री कल्चर” के लिए अहम तैयारी

तेजस्विनी कहती हैं कि इस प्रतियोगिता के लिए “कंट्री कल्चर” राउंड में वे भारत के हर राज्य की ख़ास कला से सजी ड्रेस पहनेंगी, जिसको उन्होंने ख़ुद ही डिज़ाइन किया है।

“यात्रा डायरी” लिखने की तैयारी

पेशे से हर्बल कंपनी ओरगनिक ग्रीन्स की मालिक होने के साथ ही वे पत्रकार व लेखक हैं। बक़ौल तेजस्विनी वे साउथ अफ़्रीका दौरे पर दैनिक जागरण सखी टीम के कहने पर ख़ास “यात्रा डायरी” भी लिखेंगी, जिसमें वे अपने अनुभवों को साझा करेंगे।

बनेंगी सबसे कम उम्र की लेखिका

इसके अलावा हाल ही मैनेजमेंट के छात्रों के लिए पूरे विश्व भर के गदमण्य द्वारा लिखी जा रही किताब “द शिफ़्टिंग गोलस पोस्ट: टेक्नोलोजी व मैनेजमेंट ट्रेंड्जस” के अहम चैप्टर “अपकमिंग ट्रेंड्ज ऑन हर्बल नेचुरल हेल्थ एंड ब्यूटी ग्लोबल इंडस्ट्री” लिखेंगी, जिसमें की वह सबसे कम उम्र की लेखिका हैं।
Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here