हिन्दू महासभा करेगी पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन, 1 जनवरी को थाना लोदी कालोनी के थाना प्रभारी रवि शंकर का करेंगे विरोध

0
196
प्रदर्शन का नेतृत्व हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी करेंगे
हिन्दू महासभा करेगी पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन, 1 जनवरी को थाना लोदी कालोनी के थाना प्रभारी रवि शंकर का करेंगे विरोध
Share

प्रदर्शन का नेतृत्व हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी करेंगे

– NDI24 नेटवर्क
नई दिल्ली. अखिल भारत हिन्दू महासभा दिल्ली प्रदेश द्वारा पाश्चात्य नववर्ष  पहली जनवरी को पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है। यह प्रदर्शन पुलिस थाना लोदी कॉलोनी के थाना प्रभारी रवि शंकर द्वारा दिल्ली उच्च न्यायलय मे प्रस्तुत शपथ पत्र के उल्लंघन और उच्च न्यायलय के न्यायिक निर्णय की थाना प्रभारी द्वारा अवमानना के के आरोप मे किया जायेगा। प्रदर्शन का नेतृत्व हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी करेंगे।

थाना प्रभारी रवि शंकर उत्तरदाई होंगे…

यह जानकारी देते हुए हिन्दू महासभा दिल्ली प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष अधिवक्ता सुशील कुमार मिश्र ने बताया की लोदी रोड पर स्थित साँई मन्दिर के आस पास अतिक्रमण कर दुकान चलाने वालों के विरुद्ध हिन्दू स्वराज्य सेना दिल्ली प्रदेश के मंत्री सागर के पिताजी के नाम से दिल्ली उच्च न्यायलय में एक वाद लम्बित है। लम्बित वाद मे थाना प्रभारी ने शपथ पत्र दाखिल किया कि स्थानीय पुलिस ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम के सहयोग से साँई मन्दिर के आस पास से अतिक्रमण कर दुकान चलाने वाले तेरह दुकानदारों को हटा दिया गया है। इस शपथ पत्र के आधार पर उच्च न्यायलय ने अपने न्यायिक निर्णय मे कहा कि हटाने गए दुकानदारों द्वारा दोबारा अतिक्रमण करने पर थाना प्रभारी रवि शंकर उत्तरदाई होंगे।

पुलिस को हफ्ता देकर लगा रहे दुकानें…

सुशील कुमार मिश्र के अनुसार थाना प्रभारी रवि शंकर अतिक्रमण रोक पाने मे असमर्थ रहे और न्यायिक निर्णय के कुछ समय पश्चात ही हटाये गए दुकानदारों ने अतिक्रमण कर फिर से अपनी अपनी दुकाने सजा ली। यह जानकारी हिन्दू महासभा के संज्ञान में आने पर हिन्दू महासभा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त,  पुलिस उपायुक्त,  मुख्यमंत्री,  उपराज्यपाल, दक्षिण दिल्ली नगर निगम के आयुक्त और मेयर को ज्ञापन देकर न्यायिक निर्णय के अनुपालन मे हटाई गई दुकाने फिर से हटाने की माँग की। पुलिस और नगर निगम इन दुकानों को हटा पाने मे विफल रहे जो उच्च न्यायलय के न्यायिक निर्णय की अवमानना का अपराध है। दुकानदारों का दावा है कि वो पुलिस को हफ्ता देकर दुकाने लगा रहे है।

अनेक नेता करेंगे संबोधित…

पहली जनवरी को प्रदर्शनकारी पुलिस आयुक्त से मिलकर उच्च न्यायलय के न्यायिक निर्णय का थाना लोदी कॉलोनी पुलिस से अनुपालन करवाने और अब तक विफल रहे थाना प्रभारी को बर्खास्त करने की माँग करेंगे। सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि राष्टीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व मे होने वाले प्रदर्शन को हिन्दू महासभा दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष गुरबचन सिंह बड़सीवाल, रेणू रस्तोगी, विजय सोनकर, मंत्री महेश चन्द चोला, हिन्दू श्रमिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भीष्म प्रताप वर्मा, हिन्दू महिला सभा दिल्ली की अध्यक्ष रजनी सक्सेना , अखिल भारत गोरक्षा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र खट्टर और हिन्दू महासभा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र भाटी सहित अनेक नेता संबोधित करेंगे।

Share