पांच साल में फडणवीस सरकार ने कुछ नहीं किया: थोरात

0
5
पांच साल में फडणवीस सरकार ने कुछ नहीं किया: थोरात
Share

भाजपा के राज में किसान बदहाल, युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार

– NDI24 नेटवर्क

अमरावती. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ‘महाजनादेश यात्रा’ के खिलाफ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की ‘महा पर्दाफाश यात्रा’ सोमवार से शुरू हो गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने कहा कि पिछले पांच साल में भाजपा नीत सरकार ने राज्य के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। फडणवीस सरकार ने सिर्फ जुमलेबाजी की है। न किसानों की समस्याएं हल की गईं और न ही युवाओं को रोजगार मिला। थोरात ने हर मोर्चे पर फडणवीस सरकार को फेल बताया। हालांकि कई बड़े नेताओं के शामिल नहीं होने से कांग्रेस की पहली महा-पर्दाफाश सभा फीकी रही।
थोरात ने कहा कि कांग्रेस की योजनाओं का उद्धाटन कर फडणवीस सरकार ने उन्हें अपनी योजना बता दी। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के झांसे में न आएं। सभा में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे के साथ ही  विधायक यशोमति ठाकुर शामिल हुईं। महा पर्दाफाश सभा के माध्यम से कांग्रेस भाजपा सरकार के दावों की पोल खोल रही है। इसके लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस की ओर से सभाएं की जाएंगी।

खडग़े आए न आजाद

प्रदेश कांग्रेस की महा-पर्दाफाश सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खडग़े और  वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण भी शामिल होने वाले थे। लेकिन यह तीनों नेता पहली सभा में नहीं पहुंचे।

बॉक्स

विपक्ष चाहे जितनी यात्रा निकाले, सत्ता तो हमें ही मिलेगी
भाजपा की महाजनादेश यात्रा के साथ पाथर्डी पहुंचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस और राकांपा पर निशाना साधा। फडणवीस ने कहा कि विपक्षी दल चाहे जितना जोर लगा लें, चुनाव के बाद राज्य में सरकार तो हमारी ही बनेगी। कांग्रेस और राकांपा के कारनामे जनता भुगत रही है। फडणवीस ने कहा कि जनता हमारे साथ ही और अगले 25 साल तक हमारी सरकार को कोई हिला नहीं सकता। महाजनादेश यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री न सिर्फ अपनी सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिना रहे हैं बल्कि सीधे जनता से संवाद भी कर रहे हैं।

Share