मुंबई में दो खेमों में बंटे उत्तर भारतीय समाज, दिवा में वर्चस्व की लड़ाई में नागरिकों  का मनोरंजन…

0
405
5 अगस्त को एक ही समय में दो कजरी महोत्सव का कार्यक्रम
मुंबई में दो खेमों में बंटे उत्तर भारतीय समाज
Share

5 अगस्त को एक ही समय में दो कजरी महोत्सव का कार्यक्रम

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. मुंबई के समीप दिवा में 5 अगस्त 2018 दिन रविवार को सुबह 11 बजे से 3 बजे तक दो स्थानों पर कजरी महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित है। इसमें कहीं न कहीं वर्चस्व की लड़ाई भी देखने को मिल रही है, जिसमें दो खेमे सीधे नजर आ रहे हैं और सचिन चौबे का तीसरा खेमा मूक दर्शक बना बैठा है। इसके तहत पहला कार्यक्रम दिवाशील मंडल उत्तर भारतीय मोर्चा भाजपा अध्यक्ष गौरी शंकर पटवा द्वारा आकांक्षा हाल बीआर नगर नाका नियर एसएमजी स्कूल समय 11 बजे से 3 बजे तक और दूसरा अटल प्रतिष्ठान के अध्यक्ष पंकज सिंह द्वारा अद्वैत हॉल नियर ग्लोबल स्कूल दिवा पूर्व समय 11 बजे से 2 या 3 बजे समापन तक आयोजित होगा। विदित हो कि दिवा में कजरी महोत्सव भाजपा के बैनर तले पिछले तीन-चार साल से मनाया जा रहा है। मगर इस वर्ष दिवा भाजपा दो गुटों में विभाजित होने के नाते एक ही दिन एक ही समय पर दो स्थानों पर मनाया जा रहा है।

दोनों खेमे में अच्छे मार्गदर्शक मौजूद

पंकज सिंह और दिलीप भोईर ये वे दो नाम हैं जिन्होंने 2012 में दिवा भाजपा को जमीनी प्लेटफॉर्म दिया और थाने महानगर पालिका (TMC) नगर सेवक चुनाव  के बाद भाजपा पार्टी ने पंकज सिंह को पार्टी से निकाल दिया तभी से पंकज सिंह ने अपना एक खेमा तैयार किया और अटल प्रतिष्ठान नामक संगठन बनाया। खैर दिवा में उत्तर भारतीय नेता चाहे जितने गुट में बट जाएं, मगर इस वर्ष दिवावाशियों को इस कजरी के कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर मनोरंजन देखने को मिलेगा। क्योंकि दोनों खेमे में अच्छे मार्गदर्शक मौजूद हैं।

उत्तर भारतीय समाज सेवक ने ये कहा…

वैसे तो दिवा में कई वरिष्ट उत्तर भारतीय समाज सेवक हैं मगर सबसे ज्यादा लोक प्रिय उत्तर भारतीय समाजसेवी राम सजीवन दुबे, सुशील पाण्डेय, गुड्डू पटवा ने साफ और सीधे तौर पर सवालों के जवाब में कहा कि एक ही दिन दोनों कजरी के कार्यक्रम  दिवा उत्तर भारतीय समाज के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

Share