बहुत बड़े फेंकू हैं PM Modi, राज ठाकरे ने BJP सरकार के खिलाफ प्रचार की भरी हुंकार…

0
11
किसी को फायदा होता है तो हो, लेकिन भारत को मोदी-शाह मुक्त बनाना है : मनसे
बहुत बड़े फेंकू हैं PM Modi
Share


किसी को फायदा होता है तो हो, लेकिन भारत को मोदी-शाह मुक्त बनाना है : मनसे

– NDI24 नेटवर्क टीम

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को गुड़ी पड़वा के मौके पर शिवाजी पार्क से हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में आगामी चुनाव में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रचार करने की हुंकार भरी। राज ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुक्ति दिलाने के लिए राज्य भर में दस सभाओं का आयोजन करेंगे। वहीं नरेंद्र मोदी को फेंकू से संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में जो भी घोषणाएं कीं, आज तक कोई भी पूरी नहीं की जा सकीं। अमेरिका के घोषणा की है कि पाक के किसी भी लड़ाकू विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है, जबकि भाजपा सरकार देश भर में लोगों की वाहवाही बटोरने का काम कर रही है। 

मोदी राज में मीडिया को धमकाया जाता है…

मनसे प्रमुख ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जनता के सामने की गईं खोखली घोषणाओं का कोई जवाब न देना पड़े, जिसके चलते मोदी ने पांच वर्षों में एक भी स्वतंत्रत पत्रकार परिषद नहीं की। वहीं मीडिया में पत्रकारों, संपादकों को डराया धमकाया जाता है और मीडिया मालिकों के दफ्तरों व घरों पर रेड डालने की धमकी फि जाती है। वहीं अजीत पवार और पृथ्वी राज चव्हाण पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि हम किसी के सपोर्ट में नहीं, बल्कि भाजपा मुक्त भारत के लिए राज्य में बगैर किसी लालच के जनसभाएं करेंगे, ताकि जनता-जनार्दन को भाजपा सरकार की कूटनीति को लेकर जागरूक किया जा सके। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि देश पर संकट के समय इंदिरा गांधी का आरएसएस ने दिया था, वहीं प्रतिभा पाटिल को राष्ट्रपति बनाने के लिए कांग्रेस का साथ बाला साहेब ठाकरे ने बि दिया था। 

मोदी को अपने मंत्रिमंडल पर भी भरोसा नहीं, साढ़े चार करोड़ लोग हुए बेरोजगार…

राज ठाकरे ने कहा कि लोगों को 15 लाख रुपये देने की घोषणा करके सत्ता में आने वाली मोदी सरकार ने लोगों को ठगने का काम किया है। नोट बंदी को लेकर उन्होंने कहा कि मोदी को अपने मंत्रिमंडल तक पर भरोसा नहीं है, जिसके चलते मीटिंग में में मंत्रियों के मोबाइल तक जप्त करा लेते हैं। वहीं आरबीआई के गवर्नर तक को बगैर पूर्व जानकारी के नोट बंदी कर दी जाती है। मोदी की नोट बंदी की कूटनीति के चलते आज देश भर में जहां माध्यम व कुटीर उद्योग बंद हो गए, वहीं आज साढ़े चार करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। 

कांग्रेस की योजनाओं को हथियाया, गंगा आज भी मैली…

वहीं मोदी सरकार पर कांग्रेस की योजनाओं को हथियाने का आरोप लगाते हुए ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में शुरू हुई नेशनल गर्ल चाइल्ड डे प्रोग्राम को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ तो वहीं इंदिरा आवास योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना में बदल दिया जाता है। ऐसी कई योजनाएं हैं, जिन्हें मोदी सरकार ने नाम बदलकर जनता के सामने खुद की वाहवाही बटोरने का काम किया है। स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया गया, जबकि सच्चाई यह है कि देश की गंगा आज भी मैली ही है। 

काले धन से बने भाजपा के हाई टेक कार्यालय, कांट्रेक्टर के घर से बरामद हुए 33 करोड़…

राज ने कहा कि नोट बंदी के बावजूद जहां देश भर में लोग परेशान हैं, वहीं भाजपा की ओर से दिल्ली में सेवन स्टार माफिक कार्यालय का निर्माण किया जाता है। इसके अलावा देश भर के राज्यों और जिलों में भाजपा कार्यालयों को हाई टेक किया जा रहा है। जनता-जनार्दन त्राहिमाम है, लेकिन भाजपा में मोदी-शाह पर कोई फर्क नहीं पड़ता। नोट बंदी का सारा पैसा आज भाजपा के पास है, जिसका उपयोग वह आगामी चुनावों में जोरशोर से कर रही है। आंध्र प्रदेश के एक कांट्रेक्टर के घर से नए नोटों के 33 करोड़ बरामद किए जाते हैं, जबकि भाजपा सरकार देश से काले धन को मिटाने की जद्दोजहद में जुटी है। इसलिए भाजपा को देश से हटाने के लिए आगामी चुनाव में हम उसके विरोध में प्रचार करेंगे, फिर इसका फायदा किसे होता है या नहीं मनसे सैनिकों को कोई फर्क नहीं पड़ता। 

मनसे सैनिकों से भरा नजर आया शिवजी पार्क…

उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को मनसे ने 13वीं वर्षगांठ के मौके पर कार्यकर्ताओं की बैठक में राज ने कहा था कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे और अमित शाह और नरेंद्र मोदी की लोक लुभावन राजनीति का विरोध करेंगे, साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि आने वाले चुनावों में भाजपा को वोट न दें। हर वर्ष की तरह इस बार भी मनसे ने शिवाजी पार्क में गुड़ी पड़वा पर रैली का आयोजन किया। इस दौरान शिवाजी पार्क मनसे सैनिकों से लगभग भरा नजर आया। 

नरेंद्र मोदी ने देश को गड्ढों में डाल दिया…

देश मे बढ़ती बेरोजगारी को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए राज ठाकरे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गड्ढों में डाल दिया, जनता को चुनाव में भाजपा की ओर से पैसा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास पैसा आ रहा है तो जरूर ले लें, क्योंकि वे आपके पैसे हैं। राष्ट्र ने नरेंद्र मोदी को बहुत अच्छा अवसर दिया था, जिसका उन्होंने उपयोग सही से नहीं किया। वहीं राज ठाकरे ने आवाम से आह्वान करते हुए कहा कि यह मोदी और शाह दोनों को हटाने का समय आ गया है। नोटबंदी के बाद देश में 4 करोड़ लोगों की नौकरियां गईं, जबकि 99.3 प्रतिशत रुपया बैंकों में वापस आया, इसलिए नोट बंदी एक विफलता थी। 

भाजपा मुक्त भारत की है मनसे की भूमिका…

राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क की सभा में मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा कानाफूसी करने लगी है कि राज ठाकरे कांग्रेस-राकांपा का इस्तेमाल कर रहे हैं। मैं इतना पागल नहीं हूं। मेरी भूमिका सिर्फ भारत को भाजपा से मुक्त कराने की है, जबकि इसका विधानसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। देश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए हमने यह निर्णय लिया है। अब सवाल उठता है कि क्या विस चुनाव में कांग्रेस-राकांपा मनसे से गठबंधन करेंगी? 

दस स्थानों पर संभावित सभाएं…

  • सतारा – उदयन राजे भोसले
  • सोलापुर  – सुशीलकुमार शिंदे
  • नांदेड़  – अशोक चव्हाण
  • ठाणे – आनंद परांजपे
  • नासिक  – समीर भुजबल
  • पिंपरी-चिंचवड़ – पार्थ पवार
  • बारामती  – सुप्रिया सुले
  • उत्तर मुंबई  – उर्मिला मातोंडकर
  • पूर्वोत्तर मुंबई – संजय दीना पाटील
  • उत्तर मध्य मुंबई – प्रिया दत्त
Share