जल्द शुरू होगी BDD चॉल के पुनर्विकास की योजना

0
12
26 अगस्त को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए होगी प्राधिकरण की बैठक
जल्द शुरू होगी BDD चॉल के पुनर्विकास की योजना
Share

26 अगस्त को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए होगी प्राधिकरण की बैठक\

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. पिछले दो साल से बीबीडी चॉल के पुनर्विकास की योजना कछुआ चाल आगे बढ़ रही है। इसे लेकर युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे 31 अगस्त को बैठक करेंगे। म्हाडा अध्यक्ष उदय सामंत ने बताया कि आदित्य के साथ बैठक से पहले 26 अगस्त को बीबीडी चॉल के पुनर्वास के लिए प्राधिकरण में चर्चा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि शिवसेना के युवा नेता ने पार्टी विधायक के साथ आवास नीति, बीडीडी चॉलों के पुनर्वास, म्हाडा की कॉलोनियों के पुनर्विकास, कॉप्र्स फंड, मिल श्रमिकों के घरों के प्रश्न, सेवा शुल्क, ट्रांजिट कैंपों के बारे में चर्चा की। आदित्य ने कहा कि मिल कर्मचारी राहत के लिए मिले मकानों को नहीं बेच सकते थे, लेकिन अब इस शर्त में पांच साल की ढील दी जाएगी।
विदित हो कि म्हाडा ने बीडीडी चॉलों के पुनर्विकास का काम शुरू जरूर किया। लेकिन, पिछले ढाई साल से पुनर्विकास योजना का काम खास आगे नहीं बढ़ा है। आदित्य ने कहा कि मैं खुद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात करूंगा, ताकि बीडीडी चॉल सहित पुनर्विकास से जुड़ी योजनाएं आगे बढ़ें।

आवास नीति पर अमल

आदित्य ने कहा कि बीडीडी चॉल मुंबई पोर्ट ट्रस्ट की जगह पर स्थित था। जल्द से जल्द यहां पुनर्विकास का काम शुरू होना चाहिए। हम सरकार की आवास नीति पर भी अमल करेंगे। इसके साथ ही एक हजार 800 ट्रांजिट कैंप में गालेउपलब्ध होंगे।

सरकार ने बनाई समिति

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने बीडीडी टॉल के विकास में तेजी लाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है। समिति को लेकर शिवसेना विधायकों में नाराजगी है। आदित्य ने कहा कि हम चाहते हैं कि बीडीडी चॉल  पुनर्विकास हो ताकि लोगों की परेशानी दूर हो।

Share