UP के बाद महाराष्ट्र में BSP और SP मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, BSP के राष्ट्रीय महासचिव व महाराष्ट्र SP अध्यक्ष करेंगे घोषणा!

0
119
लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में बसपा और सपा के गठबंधन की बात बनती आ रही नजर
UP के बाद महाराष्ट्र में BSP और SP मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
Share

लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में बसपा और सपा के गठबंधन की बात बनती आ रही नजर

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. उत्तरी प्रदेश की तरह ही बुआ और भतीजा की पार्टी अध्यक्षों ने अब महाराष्ट्र में भी गठबंधन कर लिया है। महाराष्ट्र में बसपा और सपा के गठबंधन की बात बनती नजर आ रही है। यूपी के बाद अब दोनों पार्टियां महाराष्ट्र में भी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, जिसकी औपचारिक घोषणा मंगलवार को हो सकती है। विदित हो कि बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अशोक सिद्धार्थ मंगलवार को एक दिवसीय मुंबई दौरे पर हैं, जो महाराष्ट्र सपा अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को सांझा करेंगे। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि लोस चुनाव में बसपा और सपा के गठबंधन होना तय है।

50-50 के फार्मूले पर साथ लड़ेंगे लोस…

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा और 2017 के उत्तर-प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद यूपी समेत देश भर में बसपा का लगातार जनाधार गिर रहा है। 2014 के लोस में एक भी नहीं तो वहीं विस चुनाव में उत्तर प्रदेश भर में सिर्फ 9 सीट पाने वाली बसपा प्रमुख मायावती ने अपना जनाधार बचाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया। यूपी में 50-50 के फार्मूले की तरह अब दोनों पार्टियां महाराष्ट्र में लोस चुनाव साथ लड़ सकते हैं।

Share